मृतक के परिजनों को नौकरी शिक्षामित्रों को मिलेगा मुआवजा आज की बड़ी खबर shikshamitra samayojan latest news - Sarkari Khabar

Thursday, 1 October 2020

मृतक के परिजनों को नौकरी शिक्षामित्रों को मिलेगा मुआवजा आज की बड़ी खबर shikshamitra samayojan latest news

 मृतक के परिजनों को नौकरी शिक्षामित्रों को मिलेगा मुआवजा आज की बड़ी खबर shikshamitra samay
ojan latest news


बेसिक शिक्षा विभाग में तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्त होंगे मृतक आश्रित, 31,661 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने का निर्देश


बेसिक शिक्षा विभाग में तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्त होंगे मृतक आश्रित, जल्द जारी होगा शासनादेश


मंत्री ने इंटरमीडिएट पास आश्रितों को तृतीय श्रेणी के पद पर जल्द शासनादेश जारी करने के दिए निर्देश


परिषदीय स्कूलों में 31,661 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने का निर्देश 


लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग में मृतक आश्रितों को अब चतुर्थ श्रेणी की जगह तृतीय श्रेणी के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने नियुक्ति की प्रक्रिया में बदलाव करते हुए जल्द शासनादेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। विभाग में अब तक किसी भी शिक्षक या कर्मचारी की मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर ही नियुक्ति दी जाती थी, जबकि दूसरे विभागों में नियुक्ति मिलती है।


 बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री ने विभाग में पूर्व की व्यवस्था में बदलाव करने को कहा था। इस संबंध में सचिवालय में बुधवार को हुई बैठक में सहमति के बाद उन्होंने जल्द ही शासनादेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को 31,661 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया जल्द पूरी करने और तय समय में शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादले करने के निर्देश दिए हैं।


लखनऊ : बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ.सतीश चंद्र द्विवेदी ने बुधवार को विभाग के उच्चाधिकारियों संग बैठक कर परिषदीय स्कूलों में 31,661 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। परिषदीय शिक्षकों के अंतर जिला तबादले और उनके पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया को जल्दी पूरा करने को कहा।

No comments:

Post a comment

Post Top Ad